समस्त ब्लॉग/पत्रिका का संकलन यहाँ पढें-

पाठकों ने सतत अपनी टिप्पणियों में यह बात लिखी है कि आपके अनेक पत्रिका/ब्लॉग हैं, इसलिए आपका नया पाठ ढूँढने में कठिनाई होती है. उनकी परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए इस लेखक द्वारा अपने समस्त ब्लॉग/पत्रिकाओं का एक निजी संग्रहक बनाया गया है हिंद केसरी पत्रिका. अत: नियमित पाठक चाहें तो इस ब्लॉग संग्रहक का पता नोट कर लें. यहाँ नए पाठ वाला ब्लॉग सबसे ऊपर दिखाई देगा. इसके अलावा समस्त ब्लॉग/पत्रिका यहाँ एक साथ दिखाई देंगी.
दीपक भारतदीप की हिंद केसरी पत्रिका

Monday, September 26, 2016

नवाज शरीफ का चेहरा पनामालीक्स की वजह से फुंके बल्ब की तरह लगता है-हिन्दी संपादकीय (NawarSharif fece see as fuse Bulbe cause his Name in Panama Leask-Hindi Editorial)

     पनामा लीक्स में नाम आने के बाद नवाज शरीफ का चेहरा फुंके बल्ब की तरह लगता है पर इसे भारतीय रणनीति का दबाव नहीं समझना चाहिये।  उनको एक डर तो राहिल शरीफ से है जिसे चीन उनसे ज्यादा महत्व देता है। दूसरा संकट इमरान खान है जो भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा खोले हुए हैं।  पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर अनेक वक्ता अपने प्रधानमंत्री की कमजोरी पर कटाक्ष करते हैं कि ‘वह तो धंधेपानी वाला आदमी है क्या हिन्दुस्थान से लड़ेगा।’
                                        अलबत्ता संयुक्त राष्ट्र की बोरिंग सभा में निहायत लचर भाषण ने ही नवाज शरीफ को एक नया संबल दिया है क्योंकि पाक टीवी चैनलों ने कश्मीर के एक मरे आतंकी को अपना राष्ट्रनायक घोषित करने पर हाथोंहाथ उठा लिया। नवंबर में सेवानिवृत्ति की लटक रही तलवार से बचने के लिये राहिल शरीफ के पास अभी उन्हें बेदखल करने का अवसर भी नहीं है।  एक तरह से वह आतंकी भारतीय सेना के हाथ से मरकर नवाज शरीफ की आगे प्रधानंमत्री पद पर बने रहने की संभावनाओं को जिंदा कर गया।
-------------
                               वैसे संयुक्तराष्ट्रसंघ में अधिकतर बोरिंग भाषण दिये जाते हैं। इस सभा के समाचारों विश्व के प्रचार माध्यम ज्यादा महत्व नहीं देते।  भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधियों के भाषण इसलिये ज्यादा प्रचारित होते हैं क्योंकि वह आपसी विवादास्पद मसालों को वहां उठाते हैं।

No comments:

अध्यात्मिक पत्रिकायें

वर्डप्रेस की संबद्ध पत्रिकायें

लोकप्रिय पत्रिकायें